कैसे आया Mitron एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर वापस ?

0
10
कैसे आया Mitron एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर वापस

कुछ ही दिनों पहले गूगल ने प्ले स्टोर से काफी ऍप्लिकेशन्स को हटा दिया था। जिनमे Mitron एप्लीकेशन और Remove China Apps एप्लीकेशन को भी हटा दिया था।

गूगल के मुताबिक इन ऍप्लिकेशन्स को प्ले स्टोर से हटाने का कारन गूगल की पालिसी का उल्लंघन करना था। और सभी ऍप्लिकेशन्स की तरह Mitron एप्लीकेशन ने भी गूगल की पालिसी का उल्लंघन किया था।

गूगल के मुताबिक कोई भी एप्लीकेशन किसी दूसरी एप्लीकेशन की हूबहू नकार नहीं होनी चाहिए। और Mitron एप्लीकेशन जिसे लोग Tik Tok का विकल्प समझ रहे थे, वह एक पाकिस्तानी एप्लीकेशन Tic Tic की हूबहू नक़ल थी।

कैसे आया Mitron एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर वापस

Mitron एप्लीकेशन कम समय में लोगो में काफी प्रचलित हुआ, और साथ ही उसने प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग भी हासिल की थी। ऐसे ऍप्लिकेशन्स जो लोक प्रिय होते है, गूगल उन्हें स्पेशल केटेगरी में रखता है।

इस एप्लीकेशन में सिर्फ कुछ ही कमिया थी, अगर इन कमियों को हटा दिया जाता तो वह एप्लीकेशन से गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन न होता। इसी कारन गूगल ने Mitron को प्ले स्टोर से हटाया, पर साथ ही गूगल ने Mitron के डेवेलपर्स को एक मौका भी दिया।

गूगल ने डेवेलपर्स को एक सिमित समय देते हुए उस एप्लीकेशन में जरुरी बदलाव करने को कहा। इसी बात को मानते हुए Mitron एप्लीकेशन के डेवेलपर्स ने उस एप्लीकेशन में गूगल के मुताबिक जरुरी बदलाव किये।

इन बदलावों को करने के बाद उस एप्लीकेशन को डेवेलपर्स ने गूगल के पास रिव्यु के लिए भेजा। अब इस एप्लीकेशन से गूगल की किसी भी पॉलिसी का उल्लंघन नहीं हो रहा था इसी लिए गूगल ने Mitron एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर वापस लाइव कर दिया।

यह भी पढ़े :